श्रेयस अय्यर को नहीं मिला मल्टी नेशन टूर्नामेंट में मौका, जानिए अच्छे प्रदर्शन के बाद भी क्यों हुआ ऐसा…

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने जब सोमवार 8 अगस्त को एशिया कप 2022 के लिए टीम का ऐलान किया तो किसी को फाइनल फिफ्टीन से आपत्ति नहीं थी, लेकिन जैसे ही सभी की नजर इस बात पर पड़ी कि श्रेयस अय्यर अंतिम 15 का हिस्सा नहीं हैं तो सब चौंक गए। अच्छे प्रदर्शन के बाद लगातार दूसरी बार श्रेयस अय्यर को मल्टी नेशन टूर्नामेंट में मौका नहीं मिला है।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को मार्च 2021 में चोट लगी थी और वे उस समय दमदार फॉर्म में थे। चोट लगने के बाद वे कई महीनों के लिए क्रिकेट से दूर रहे, लेकिन अगस्त में उन्होंने प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी की। इसी दौरान सितंबर में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 के टीम सलेक्शन में उनका नाम रिजर्व के तौर पर था। ऐसा ही कुछ इस बार हुआ है, लेकिन इस बार वे फिट हैं और केएल राहुल चोट से लौट रहे हैं।

मई के आखिर में आखिरी प्रोफेशनल मैच खेलने वाले केएल राहुल को एशिया कप 2022 के लिए सीधे टीम इंडिया में मौका मिल जाता है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से भारत के लिए लगातार खेल रहे श्रेयस अय्यर की अनदेखी कर दी जाती है। ऐसा उनके साथ पहली बार नहीं, बल्कि दूसरी बार हुआ है। इससे पहले श्रेयस अय्यर का सलेक्शन टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भी नहीं हुआ था।

Related Articles

Back to top button