नोएडा में देर रात सिलेंडर फटने से झुग्गी में लगी आग, 2 बच्चों की मौत

नोएडा के सेक्टर-8 में स्थित झुग्गी में शनिवार देर रात सिलेंडर फटने से लगी आग में जलकर एक ही परिवार के 2 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 4 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। मृतकों में 12 दिन की एक नवजात बच्ची भी शामिल है।

जानकारी के अनुसार, नोएडा के थाना फेस-1 में शनिवार देर रात करीब 02:52 बजे डी-221 सेक्टर-8 की पक्की झुग्गी-झोपड़ी में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। आग की सूचना पर दमकल की 2 गाड़ियां तुरंत घटनास्थल पर रवाना हुईं और मात्र 4 मिनट में घटनास्थल पर पहुंच गईं और कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया।

एडीसीपी नोएडा, सीएफओ नोएडा, एसीपी 2 नोएडा व थाना प्रभारी फेस 1 मय पुलिस बल के मौके पर मौजूद हैं। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण गैस सिलेंडर में लीकेज की वजह से आग लगना प्रतीत हो रहा है। पीड़ित परिवार अलीगढ़ का रहने वाला है।

दमकल कर्मियों ने वहां जाकर देखा तो रसोई गैस सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 6 लोग आग में बुरी तरह झुलस गए थे, जिन्हें पुलिस बल द्वारा तत्काल जिला अस्पताल निठारी भेजा गया। इसमें से जिला अस्पताल में इलाज के दौरान 2 बच्चों की मौत हो गई। मृतकों में 12 साल का एक बच्चा और 12 दिन की नवजात लड़की शामिल है। वहीं, जिला अस्पताल से घायल 4 लोगों को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button