अमित पंघाल के मुक्कों से विरोधी पस्त, भारत को दिलाया गोल्ड

भारतीय वेटलिफ्टरों के बाद पहलवानों का जलवा देखने को मिला था और अब बॉक्सिंग के धुरंधरों के करतब देखने को मिले हैं। रविवार 7 अगस्त को भारतीय महिला मुक्केबाज नीतू घंघस ने देश को गोल्ड मेडल दिलाया और कुछ मिनटों के बाद पुरुष मुक्केबाज अमित पंघाल के मुक्कों के सामने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में विरोधी पस्त हो गए। इन दोनों खिलाड़ियों ने भारत को गोल्ड मेडल दिलाने का काम किया।

रविवार का दिन नीतू और अमित के लिए खास रहा। ऐसे में उम्मीद है कि आज शाम सात बजे और रात को एक बजे दो और भारतीय मुक्केबाजों का फाइनल है, जिसमें दो और गोल्ड की उम्मीद जगी है। भारतीय समय के अनुसार शाम सात बडे निखत जरीन वुमें लाइट फ्लाइवेट फाइनल में उतरेंगी और देर रात एक बजे मेंस हेवीवेट के फाइनल सागर एहलावत नजर आने वाले हैं।

भारतीय वुमेंस बॉक्सर नीतू घंघस ने राष्ट्रमंडल खेलों की वुमेंस मिनिममवेट (45-48 किग्रा) कैटेगरी में मेजबान इंग्लैंड की रेस्जटान डेमी जेड को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। वहीं, भारत के अमित पंघाल ने मेंस 48 किग्रा-51 किग्रा (फ्लाईवेट) कैटेगरी में इंग्लैंड के कियारन मैकडोनाल्ड को 5-0 से हराया और गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। भारत के गोल्ड मेडल की संख्या अब 15 हो गई है।

Related Articles

Back to top button