मेडल जीतने के बाद पूजा गहलोत ने मांगी माफी , पीएम मोदी बोले ऐसा…

पहलवान पूजा गहलोत ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने के इमोशनल होकर कहा, ”मैं अपने देशवासियों से माफी मांगती हूं। मैं गोल्ड मेडल जीतना चाहती थी और मैं चाहती थी कि यहां राष्ट्रगान बजाया जाए, लेकिन ये नहीं हुआ।” पूजा के इसी बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिएक्शन दिया और लिखा, “पूजा, आपका पदक जश्न मनाने के लिए कहता है, माफी के लिए नहीं। आपकी जीवन यात्रा हमें प्रेरित करती है, आपकी सफलता हमें प्रसन्न करती है। आप आगे महान चीजों के लिए बनी हैं। चमकती रहें!”

जाहिर है कि पीएम मोदी के इस ट्वीट के बाद पूजा गहलोत को थोड़ी सांत्वना मिली होगी, क्योंकि ये खेल हैं और यहां हार-जीत लगी रहती है। फिर भी पूजा ने देश को कम से कम रजत पदक दिलाया, जो अपने आप में बहुत बड़ी बात एक एथलीट के लिए है। भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अब तक 40 पदक जीत लिए हैं, जिनमें 13 गोल्ड, 11 सिल्वर और 16 कांस्य पदक शामिल हैं।

भारतीय महिला पहलवान पूजा गहलोत ने शनिवार 6 अगस्त को कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। आमतौर पर पदक जीतने के बाद एथलीट खुश नजर आते हैं, लेकिन पूजा गहलोत निराश थीं, क्योंकि व देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने की ख्वाहिश रखती थीं। हालांकि, उनका सपना पूरा नहीं हुआ तो उनका दर्द कैमरे पर छलका और उन्होंने देश से माफी मांगी, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके लिए जो कहा, वो उनको मोटिवेट करेगा।

Related Articles

Back to top button