मारुति लॉन्च करने जा रही बेहद सस्ती गाड़ी, कीमत जानकर हर कोई हैरान

मारुति नई ऑल्टो को 18 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई ऑल्टो को कंपनी ने बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। वहीं, इसमें नया इंजन भी देखने को मिल सकता है। अगली पीढ़ी की मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 उसी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनी है जिसपर सेलेरियो, मारुति वैगनआर, मारुति एस-प्रेसो को डेवल्प किया गया है।

मारुति ऑल्टो K10 का जो डॉक्युमेंट लीक हुआ है उसके मुताबिक इस हैचबैक को STD, LXi, VXi और VXi+ वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इन सभी में (O) वैरिएंट भी मिलेगा। ऑटोमैटिक गियर शिफ्ट (AGS) वाले 3 वैरिएंट में भी शामिल हैं।

मारुति नई ऑल्टो को दो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है। इनमें 796 सीसी इंजन के साथ नया K10C 1.0-लीटर ड्यूल-जेट यूनिट भी शामिल हो सकता है। बता दें कि हाल ही में लॉन्च हुई नई Maruti Suzuki S Presso में नया K10C 1.0-लीटर ड्यूल-जेट यूनिट मिलता है। नई ऑल्टो का 796 सीसी पेट्रोल इंजन 48 hp का पावर और 69 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा।

वहीं, नए इंजन में 67 bhp और 89 Nm का पावर आउटपुट मिल सकता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। हो सकता है कि मारुति इसमें AGS या AMT यूनिट भी शामिल कर दे। इसके अलावा ऑल्टो का नया CNG वर्जन भी ग्राहकों को देखने को मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button