रॉयल एनफील्ड से मुकाबला करने आ रही बजाज की ये मोटरसाइकिल, फीचर जानकर चौक जाएगे आप

बजाज ऑटो की माइलेज बाइक सेगमेंट में पकड़ मजबूत है। कंपनी के पास ऐसी कई बाइक हैं जो बेहतर माइलेज देती है। ऐसे में अब वो 300cc से 500cc सेगमेंट में अपनी धाक जामने को तैयार है। इसके लिए बजाज ने यूके के कंपनी ट्रायम्फ के साथ हाथ मिलाया है। दोनों कंपनियां मिलकर कुछ नई दमदार बाइक्स लॉन्च करेंगी। माना जा रहा है कि इनके नाम स्क्रैम्बलर और रोडस्टर स्टाइल होंगे।

इन बाइक को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया जा चुका है। एक बार फिर इस बाइक को देखा गया है। डिजाइन और इंजन को देखते हुए इसका भारतीय बाजार में सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड से होगा। जिसके पास 350cc से 500cc सेगमेंट की बाइक का 85% मार्केट शेयर है।

इस मोटरसाइकल में सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा। स्पॉटेड मॉडल में बड़ा रेडिएटर भी दिखाई दिया है। इससे पता चलता है कि इसका इंजन लिक्विड-कूल्ड यूनिट होगा। इसमें 4-वॉल्व DOHC सेट-अप होगा, जिसे केटीएम बाइक पर पहले ही देखा जा चुका है। इसके अलावा स्क्रैम्बलर में ट्विन स्टैक एग्जॉस्ट यूनिट है। माना जा रहा है कि इसमें 200-250cc मोटर मिल सकती है। इतना ही नहीं कंपनी नई मोटरसाइकल रेंज को कई इंजन साइज के साथ पेश कर सकती है। यानी बजाज KTM के इंजनों के अलग-अलग ट्यून किए गए वैरिएंट की पेशकश कर सकता है।

Related Articles

Back to top button