यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना, बिजली गिरने को लेकर जारी येलो अलर्ट

अगले कुछ दिनों में, मध्य भारत के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, भारत के मध्य भागों में अगले पांच दिनों के दौरान सक्रिय मानसून की स्थिति दिखाई देगी। हालांकि अगले दो से तीन दिनों में उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हल्की रहने की उम्मीद है। मॉनसून ट्रफ सक्रिय है और सामान्य से अधिक दक्षिण में स्थित है। यह आने वाले दिनों में सक्रिय होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कई हिस्सों में गरज और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश को लेकर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ और प्रयागराज जिलों में कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश हुई, साथ ही गोरखपुर, कानपुर, मेरठ और बरेली जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई। अगले एक हफ्ते तक हल्की बारिश से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि, कुछ इलाकों में तेज बारिश भी दर्ज की जा सकती है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, स्वतंत्रता दिवस से पहले मौसम गर्मी से राहत देगा। हीं 15 अगस्त को भी हल्की बारिश या कम गर्मी के साथ खुशनुमा मौसम देखने को मिल सकता है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, आगरा, मथुरा, बरेली, अलीगढ़, कौशांबी, बहराइच, गोरखपुर, झांसी, इटावा, बलिया, गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, संतकबीरनगर, मैनपुरी, एटा, अमरोहा और औरैया में भारी बारिश के आसार हैं।

आईएमडी के मौसम बुलेटिन के अनुसार, यूपी में अलग-अलग इलाकों में बहुत भारी बारिश भी संभव है। 15 अगस्त तक राज्य में बारिश की संभावना है। कई जगह छिटपुट तो कहीं भारी वर्षा और गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। सोमवार को पूर्वी यूपी में कुछ इलाकों में बहुत तेज बारिश होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button