मौसम विभाग ने अगले तीन दिन बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट , जानें मौसम पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन बारिश को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। बावजूद इसके राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ सभी जिलों के कुछ स्थानों मे हल्की से मध्यम बारिश व गर्जना के साथ बौछार हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे से प्रदेश में मानसून की स्थिति कमजोर बनी हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 72 घंटों में मौसम सामान्य रहेगा व मानसून की गतिविधियों में विशेष इजाफा नहीं होगा। 18 अगस्त को नैनीताल व बागेश्वर जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। यहां पर फिलहाल 18 के लिए यलो अलर्ट भी है।

देहरादून में सोमवार को आसमान में आंशिक से आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। कहीं कहीं गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 32 व न्यूनतम तापमान 24 तक रहने की उम्मीद है। वहीं रविवार को दून में अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस के साथ सामान्य से चार अधिक व न्यूनतम तापमान 25.6 के साथ सामान्य से 3 अधिक रहा। दून के राजपुर रोड, सहस्त्रधारा रोड, चकराता रोड, मालसी, गढ़ी क्षेत्र में बारिश के बाद मौसम में कुछ ठंडक रही। करीब 21 एमएम बारिश दर्ज की गई।

पूर्वानुमान के मुताबिक ही रविवार को राज्य में कुछ जिलों में बारिश हुई। जबकि कई जगह पर मौसम शुष्क रहा है। डीडीहाट, ऋषिकेश, मसूरी, देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, भीमताल, टनकपुर, सोमेश्वर, बाजपुर, थलीसैंण, कपकोट, प्रतापनगर, नरेन्द्रनगर, पौड़ी आदि जगह बारिश हुई।

Related Articles

Back to top button