सब इंस्पेक्टर स्टाफ क पदों पर निकली भर्ती , 17 अगस्त से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स ने सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती स्टाफ नर्स एस इंस्पेक्टर के पदों  के लिए है। योग्य अभ्यर्थी आईटीबीपी की वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आईटीबीपी एसआई भर्ती के लिए आवेदन  प्रक्रिया 17 अगस्त से शुरू हो रही है और 15 सितंबर 2022 तक आवेदन किए जा सकेंगे। आईटीबीपी के इस भर्ती अभियान में कुल 17 रिक्तियों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। आगे देखिए आवेदन योग्यता, चयन प्रक्रिया व अन्य शर्तें-

चयन प्रक्रिया :
चयन प्रक्रिया में शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मापतौल, लिखित परीक्षा और दस्तावेजों  का वेरीफिकेशन व स्किल टेस्ट भी शामिल है। अंत में अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण भी किया जाएगा।

आवेदन शुल्क – 200 रुपए। एक्स सर्विसमैन और  एसटी-एससी के लिए आवेदन  शुल्क नहीं लगेगा। अधिक जानकारी के लिए आईटीबीपी का पूरा भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आवेदन योग्यता –
अभ्यर्थियों कम से कम मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10+2 पास होना जरूरी है। इसके साथ ही अभ्यर्थी को जनरल नर्सिंग एंड  मिडवाइफरी की परीक्षा भी पास होना चाहिए। इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button