IND vs ZIM: केएल राहुल नहीं शिखर धवन के साथ ये खिलाड़ी कर सकता है पारी का आगाज, जाने सबसे पहले

भारत के जिम्बाब्वे दौरे का आगाज आज यानि 18 अगस्त को खेले जाने वाले पहले मैच से होने जा रहा है। टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इस सीरीज के जरिए लय हासिल कर एशिया कप 2022 में कदम रखना चाहेंगे। वहीं युवा खिलाड़ियों की नजरें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाने पर होगी।

इस सीरीज में सबकी नजरें कप्तान केएल राहुल पर होंगी क्योंकि वह आईपीएल के बाद पहली बार क्रिकेट के मैदान पर दिखेंगे। राहुल के सामने अपनी लय हासिल करने के साथ प्लेइंग इलेवन को चुनने की भी कठिन चुनौती होगी। भारतीय स्क्वॉड को देखकर उम्मीद यह भी लगाई जा रही है कि राहुल ओपनिंग करने की जगह नंबर 4 या 5 पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

स्पिनर्स के रूप में हम अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की जोड़ी को खेलते हुए देख सकते हैं। वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम से जुड़े शाहबाज अहमद को अभी मौका मिलना मुश्किल हैं। बात तेज गेंदबाजों की करें तो दीपक चाहर के साथ शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है।

भारतीय स्क्वॉड को देखें तो मिडिल ऑर्डर में संजू सैमसन, दीपक हुड्डा और राहुल त्रिपाठी ही है जिनके पास इतना अनुभव नहीं है। वहीं ओपनिंग स्लॉट में केएल राहुल के साथ शिखर धवन, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन के विकल्प मौजूद हैं। केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का अनुभव है ऐसे में वह अपना ओपनिंग स्लॉट छोड़ निचले क्रम में बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। वहीं पारी का आगाज हम शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी को करते हुए देख सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ गिल शानदार टच में दिख रहे थे।

 

Related Articles

Back to top button