जल्द लॉन्च होगी इलेक्ट्रिक कार Citroen C3, जानें क्या होंगे फीचर्स

लगातार पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के चलते ज्यादातर कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को पेश कर रही है। अब इसी क्रम में आगे बढ़ते हुए Citroen कंपनी भी अपनी इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में उतारने के लिए पूरी तरह तैयार है।

कुछ ही समय पहले Citroen कंपनी ने भारत में अपनी पेट्रोल इंजन पर आधारित नई कार Citroen C3 को पेश किया था और अब मिली जानकारी के मुताबिक Citroen C3 इलेक्ट्रिक कार का वर्जन लाने के लिए पूरी तरह तैयार है, खबरों के मुताबिक कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वर्जन को दिसंबर 2022 तक लॉन्च कर सकती है.

खबरों के मुताबिक आने वाली Electric Citroen C3 के इलेक्ट्रिक वर्जन की संभावित कीमत 10 से 12 लाख रुपये के एक्स-शोरूम कीमत पर आ सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि इस कार को अगले साल के शुरुआती महीनों में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक कार का सीधे-सीधे मुकाबला Tata Tigor EV और MG ZS EV जैसी इलेक्ट्रिक कारों से होगा।

मिली जानकारी के मुताबिक इस कार को सिट्रोएन के मॉड्यूलर सीएमपी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है वैसे इसके अंदर के बैटरी पैक की कोई भी ठोस जानकारी नहीं मिली है। खबरों के मुताबिक सिंगल चार्ज में यह कार लगभग 350 किमी की रेंज देगी। साथ ही इस कार में कई हाईटेक फीचर्स भी शामिल होगें।

कंपनी C3 इलेक्ट्रिक कार को प्रीमियम कार के तौर पर बाजार में उतारेगी। इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटोमैटिक एसी, रियर वाइपर, क्रूज कंट्रोल, वॉशर, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल बाहरी शीशे, रियर डिफॉगर आदि दिए जाएंगे। खबरों के मुताबिक इस कार की लुक में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके अन्य फीचर्स में कनेक्टेड कार टेक फीचर, वायरलेस मोबाइल फोन चार्जिंग, एंड्रॉयड ऑटो, 10 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और एपल कारप्ले भी शामिल है।

 

Related Articles

Back to top button