अब इस नए स्टाइल में बनाएं आलू के पराठे, जाने पूरी विधि

आलू के पराठे काफी कॉमन हैं और हर घर में खूब बनाए भी जाते हैं। हालांकि हर घर में इसे बनाने का अलग तरीका है। हर कोई अलग रेसिपी के साथ इसे तैयार करता है।

हम बता रहे हैं आलू के पराठे बनाने की एक अलग रेसिपी। इस तरीके से अलग आप पराठे बनाते हैं तो यकीन मानिए कि हर किसी को पराठों का स्वाद खूब पसंद आएगा।कई लोग नाश्ते में स्टफ पराठा खाना पसंद करते हैं। अलग-अलग सब्जियों की फिलिंग के साथ इस पराठे को तैयार किया जा सकता है।

आलू के पराठे बनाने के लिए सबसे पहले आलू को उबालने के लिए रख दें। और तब तक मसाला बनाने के लिए सबसे लहसुन की कुछ कलियों को छील कर एक तरफ रख लें। फिर हरी मिर्च और अदरक को भी धोकर एक साइड रखें। अब एक छोटा सा मिक्सचर जार लें और उसमें लहसुन की कलियां, अदरक का छोटा टुकड़ा, हरी मिर्च (अपने स्वाद के अनुसार ही लें या फिर चाहें तो स्किप कर सकते हैं।), नमक, लाल मिर्च पाउडर, सौंफ, गरम मसाला, खटाई, काली मिर्च पाउडर को डालें।

सभी चीजों को अच्छे से ब्लेंड करें, जरूरत हो तो आप थोड़ा पानी डाल सकते हैं। मसाले का स्मूद पेस्ट तैयार करना है। अब आलू उबल गए होंगे, उन्हें भी एक बर्तन में निकाल कर छील लें।आलू को अच्छे से मैश करें और उसमें पीसा हुआ मसाला मिलाएं। अच्छे से मिक्स करनें के बाद कुछ देर आलू को ठंडा होने के लिए छोड़ दें। ठंडा होने के बाद हरा धनिया से आलू को गार्निश करें और पराठे तैयार करें।

Related Articles

Back to top button