बनाए पापड़ की कढ़ी , जाने बिल्कुल आसान की रेसिपी

गर्मा-गर्म कढ़ी के साथ चावल, रोटी और पूड़ी लाजवाब लगते हैं। खासतौर पर जब आप रोजाना जैसी बनाने की बजाय डिफरेंट स्टाइल में बनाएं। आज हम आपको पापड़ कढ़ी की रेसिपी बता रहे हैं। ये स्वाद में लाजवाह लगती है।  आइए, जानते हैं पापड़ कढ़ी की टेस्टी रेसिपी। यह चावल और रोटी दोनों के साथ टेस्टी लगती है।

इसे बनाने के लिए सबसे पहले पापड़ को सेक कर रख लें। इसके अलावा दही को अच्छे से मथ लें और इसमें बेसन मिलाएं। इसे अच्छे से मिक्स करना है ताकी इसमें किसी तरह के डेले न पड़ें। इसके अलावा आप एक कटोरी में पानी लें और इसमें हींग भिगो दें। ऐसा करने से कढ़ी में हींग का स्वाद अच्छे से घुल जाता है।

अब कढ़ी के लिए तड़का तैयार करें। इसके लिए एक कढ़ाई में तेल गर्म करें और फिर इसमें मेथी दाना, साबुत लाल मिर्च और राई डालें। अच्छे से चटकने के बाद आप इसमें नमक को छोड़कर मसाला एड करें। इसमें हींग वाला पानी डालें और फिर मध्यम आंच पर चलाएं। जब सारा तेल ऊपर आ जाए तो इसमें बेसन मिला हुआ दही डालें।

इसी समय पर आफ पानी डाल सकते हैं। अब इसे एक ही डायरेक्शन में अच्छे से चलाते रहें। जब तक की इसमें उबाल न आ जाए। जब उबाल आने लगे तो आप इसमें, पापड़ डाल सकते हैं। अच्छे से उबल जाने के बाद इसमें नमक और किचन किंग मसाला डालें। हरा धनिया से गार्निश करें और फिर सर्व करें। गर्मा-गर्म कढ़ी के साथ चावल, रोटी और पूड़ी लाजवाब लगते हैं।

Related Articles

Back to top button