असिस्टेंट प्रोफेसर पर निकली भर्ती , बिना देरी के करे अप्लाई

प्रदेश के 321 अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 51 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि दोबारा बढ़ा दी है। आयोग की मंगलवार को हुई बैठक में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 29 अगस्त करने का निर्णय लिया गया है। सचिव दयानंद की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार वेबसाइट uphesc51.com व uphesc.org पर ऑनलाइन आवेदन शुल्क 30 अगस्त तक जमा होंगे। पूरी तरह से भरे हुए फॉर्म 25 अगस्त तक जमा (सबमिट) किए जा सकेंगे।

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की ओर से अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 51 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में पदों की संख्या बढ़ गई है। सचिव दयानंद के अनुसार पूर्व में उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से 917 पदों का अधियाचन भेजा गया था।

उसके अलावा 16 महाविद्यालयों में विभिन्न विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 64 अतिरिक्त पद अधियाचित किए गए हैं। लिहाजा इन पदों को शामिल करने के बाद संख्या बढ़कर 981 हो गई है। उच्च शिक्षा निदेशक की ओर से आयोग को भेजा गया क्षैतिज आरक्षण का विवरण वेबसाइट पर उपलब्ध है। महिला महाविद्यालयों के लिए केवल महिला अभ्यर्थी ही पात्र होंगी।

आयोग ने नौ जुलाई से आवेदन शुरू किए थे और अभ्यर्थियों को दस अगस्त तक का मौका दिया गया था। इससे पहले छह अगस्त को आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर अगस्त 25 कर दी गई थी। इन पदों पर भर्ती के लिए अब तक 1.05 लाख अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है और 80 हजार से अधिक अभ्यर्थी फीस जमा करते हुए अंतिम रूप से आवेदन कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button