सोनभद्र में बच्चों को मिड डे मील में नमक रोटी, प्रिंसिपल निलंबित

सोनभद्र में बच्चों को मिड डे मील में नमक रोटी देने के मामले में बड़ा एक्शन हुआ है। विद्यालय के प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है। यहां तैनात तीन अध्यापकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

तीन दिन के अंदर उपस्थित होकर साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। प्रधान पर भी कार्रवाई के लिए डीपीआरओ को पत्र भेजा गया है। मिड डे मील की जिम्मेदारी प्रधान पर ही थी। मामला सोमवार का है। दो दिन पहले इसका वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू हुई थी। जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की गई है।

बीएसए हरिवंश कुमार ने बताया कि विद्यालय में चार गैस सिलिंडर थे, लेकिन उन्हें भराया नहीं जा रहा था। प्रधान और प्रधानाध्यापक में सामंजस्य न होने के चलते बच्चों को गुणवत्तापूर्ण मध्यान्ह भोजन समय से उपलब्ध नहीं हो पाया।

बीईओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर बीएसए ने प्रधानाचार्य रुद्र प्रसाद को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया और उन्हें इमली पोखर उच्च प्राथमिक विद्यालय से संबंद्ध कर दिया। विद्यालय के सहायक अध्यापक कुंवर सिंह वैश्य, रमेश कुमार और दीपचंद को नोटिस देते हुए तीन दिनों में उपस्थित होकर साक्ष्य उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। पूरे मामले की जांच के लिए दुद्धी के बीईओ महेंद्र मौर्य को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

घोरावल के गुरेठ कंपोजिट विद्यालय में 22 अगस्त को मिड-डे-मील में बच्चों की तरफ से नमक-रोटी परोसने का आरोप लगाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। प्रिंसिपल की तरफ से सिलेंडर नहीं होने के कारण सब्जी या दाल नहीं बनाने की बात कही गई थी।

Related Articles

Back to top button