EV ने लांच की अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक , जानिए क्या है कीमत

प्योर EV ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर दी है। इस ई-बाइक का नाम ETRYST 350 है। ये कंपनी की मेक-इन-इंडिया पॉलिसी का हिस्सा है। ETRYST 350 कंपनी की फ्लैगशिप मोटरसाइकिल भी है। इस बाइक को हैदराबाद के प्लांट में डिजाइन, डेवलप और मैन्युफैक्चर किया गया है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1,54,999 लाख रुपए है। फिलहाल इस ई-बाइक को मेट्रो सिटी और टियर-1 सिटी में भी बेचा जाएगा। बाद में कंपनी इसे देशभर के 100 डीलरशिप पर एविलेबल कराएगी। कंपनी को उसके EPluto 7G इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए जाना जाता है।

इसमें 3.5 kWh की बैटरी दी है, जो AIS 156 के हिसाब से तैयार किया गई है। ये भारत में मिलने वाली प्रीमियम ICE मोटरसाइकिलों के बराबर पावर और टॉर्क जनरेट करने में कैपेबिल है। प्योर ईवी द्वारा बैटरी को इन-हाउस भी तैयार किया गया है। इसे सभी तरह की सड़कों के हिसाब से डिजाइन किया गया है।

प्योर ETRYST 300 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को अगस्त 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जाना था। हालांकि, इस वक्त देश के अंदर हालात ठीक नहीं थी। प्योर ETRYST 350 कम्प्लीट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। इसकी टॉप स्पीड 85 किमी/घंटा है। वहीं, फुल चार्ज होने के बाद ये 140 किमी की रेंज देती है।

Related Articles

Back to top button