राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर लगाया ये आरोप , किसी को नही हो रहा विश्वास

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को खादी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि उनके शब्द और काम कभी मेल नहीं खाते। बता दें कि प्रधानमंत्री ने शनिवार को कहा था कि खादी एक विकसित और आत्मानिर्भर भारत के सपने को साकार करने के लिए प्रेरणा का स्रोत बन सकती है।

प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश के लिए खादी लेकिन राष्ट्रीय ध्वज के लिए चीनी पॉलिएस्टर! हमेशा की तरह पीएम के शब्द और कार्य कभी मेल नहीं खाते।

अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट पर ‘खादी उत्सव’ (खादी उत्सव) के दौरान कहा था कि पीएम मोदी ने शनिवार को कहा था कि स्वाभिमान का प्रतीक खादी या होमस्पून को स्वतंत्रता के बाद एक निम्न उत्पाद के रूप में माना जाता था। उन्होंने लोगों से आगामी त्योहारी सीजन के दौरान केवल खादी ग्रामोद्योग के उत्पादों को उपहार में देने का आग्रह किया।

कांग्रेस ने ध्वज संहिता में संशोधन करने के लिए केंद्र की कड़ी आलोचना की है। पहले मशीन से बने और पॉलिएस्टर के झंडे के इस्तेमाल की अनुमति नहीं थी। राहुल से पहले कांग्रेस समेत विपक्ष के कई नेता आरोप लगा चुके हैं कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के लिए चीन से तिरंगे आयात किए गए थे।

 

Related Articles

Back to top button