लांच हुआ Vivo Y16 4G, जानिए कीमत से लेकर फीचर

वीवो ने अपने नए स्मार्टफोन के तौर पर Vivo Y16 4G को लॉन्च कर दिया है। वाई-सीरीज के इस नए फोन को कंपनी ने फिलहाल हांगकांग में लॉन्च किया है। Y16 का डिजाइन काफी हद तक Vivo Y35 से मिलता-जुलता है, जिसकी घोषणा हाल ही में की गई थी। इसमें घुमावदार कोनों के साथ एक फ्लैट फ्रेम डिजाइन और पीछे एक रैक्टेंगुलर कैमरा मॉड्यूल है।

फोन में दो बड़े कटआउट हैं, जिसमें डुअल-कैमरा सेटअप है। फोन दो कलर ऑप्शन में आता है। वीवो आने वाले दिनों में Y16 को भारत और अन्य बाजारों में लॉन्च कर सकता है। आइए एक नजर डालते हैं वीवो Y16 के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और अन्य डिटेल्स पर।

वीवो ने फोन को मीडियाटेक हीलियो P35 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया है, जिसे 4GB रैम और 128GB तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह एक्सटेंडेड रैम 2.0 को भी सपोर्ट करता है और 1GB एडिशनल वर्चुअल रैम प्रदान करता है। Y16 एक माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके स्टोरेज के लिए एक डेडिकेटेड स्लॉट के साथ आता है। फोन के अंदर 5000 एमएएच की बैटरी पैक है। यह यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए 10W चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

Y16 4G आउट-ऑफ-द-बॉक्स Android 12 पर बेस्ड Funtouch OS 12 पर चलता है। इसमें 5MP के फ्रंट कैमरे के लिए ऊपर की तरफ वॉटर-ड्रॉप नॉच के साथ 6.51-इंच एचडी प्लस डिस्प्ले है। डिस्प्ले के चारों ओर चिन बेजल काफी मोटा है। पीछे की तरफ, 13MP के मेन कैमरे के साथ डुअल-कैमरा सेटअप है। फोन में 2MP का सेकेंडरी सेंसर भी है। यह डुअल-बैंड वाईफाई और ब्लूटूथ 5.0 को सपोर्ट करता है।

वीवो ने अपने नए बजट स्मार्टफोन के रूप में Y16 4G को पेश किया है। Y16 एकमात्र वेरिएंट में आता है, जिसमें 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज है। कंपनी ने खबर लिखे जाने तक फोन की कीमत की का खुलासा नहीं किया था। हालांकि, फोन के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स सामने आ चुके हैं। Y16 दो कलर में आता है – स्टेलर ब्लैक और ड्रिज़लिंग गोल्ड।

Related Articles

Back to top button