पाकिस्तान के खिलाफ दिनेश कार्तिक को बैठना पद सकता है बाहर!, जानिए क्या है वजह

टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच आज दुबई में एशिया कप 2022 का सुपर 4 का मुकाबला खेला जाना है। इन दोनों प्रतिद्वंदी टीमों के बीच पिछले रविवार को भी एक मैच खेला गया था। उस मैच में भारत की तरफ से ऋषभ पंत नहीं खेले थे, लेकिन अब टीम मैनेजमेंट को वो फैसला लेना ही होगा, जो पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं ले पाए थे। ये फैसला है दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसे चुना जाए?

हालांकि, अब जडेजा चोट के कारण एशिया कप 2022 का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में सवाल है कि बाएं हाथ का बल्लेबाज कौन होगा, जो मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करे। वैसे तो रिजर्व में से बीसीसीआई ने अक्षर पटेल को जोड़ा है, लेकिन वे नंबर 4 पर बल्लेबाजी नहीं कर सकते। ऐसे में एक बार फिर से टीम मैनेजमेंट को वही फैसला लेना होगा कि दिनेश कार्तिक और पंत में से कौन खेले, लेकिन इस बार फैसला पंत के पक्ष में होने की उम्मीद है।

रविंद्र जडेजा के लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट के तौर पर अक्षर पटेल खेलेंगे, लेकिन विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत खेलेंगे, जबकि मैच फिनिश करने की पूरी जिम्मेदारी ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या की होगी। अगर पंत को नंबर 4 भेजा जाता है तो वे फिर नंबर 6 पर भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं, क्योंकि हार्दिक पांड्या नंबर 5 पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम के लिए उपयोगी साबित हो रहे हैं। ऐसे में ये फैसला अहम होगा।

दरअसल, रविंद्र जडेजा को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के 15वें सीजन के ग्रुप स्टेज के मैच में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी पड़ी थी, क्योंकि भारत के पास नंबर 6 तक कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं था। उस मैच में नंबर तीन पर विराट कोहली, नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव, 5 पर हार्दिक पांड्या और 6 पर दिनेश कार्तिक थे, लेकिन मैच के माहौल को देखते हुए नंबर 4 पर रविंद्र जडेजा को भेजा गया।

Related Articles

Back to top button