जानिए कब लॉन्च होगी Atto 3 इलेक्ट्रिक कार, क्या होगी कीमत

चीन की कार बनाने वाली कंपनी बिल्ड योर ड्रीम्स (बीवाईडी) इंडियन मार्केट में एट्टो 3 एसयूवी को अक्टूबर-दिसंबर 2022 के बीच पेश करने का प्लान कर रही है।

इसके अलावा कंपनी इस ईवी एसयूवी को जनवरी में दिल्ली में होने वाले 2023 ऑटो एक्सपो में भी प्रदर्शित कर सकती है। E3 प्लेटफॉर्म पर बनी BYD Atto 3 SUV करीब 4.5 मीटर लंबी है और पहले से ही सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे राइट-हैंड-ड्राइव मार्केट में बिक रही है।

संजय गोपालकृष्णन, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, इलेक्ट्रिक व्हीकल पैसेंजर बिजनेस, बीवाईडी इंडिया, ने ऑटोकार प्रोफेशनल को बताया था कि एटो 3 की बिक्री 2023 की शुरुआत में शुरू होगी। BYD टेस्ला से आगे बढ़कर ग्लोबल लेवल पर सबसे बड़ी EV कंपनी बन गई है।

उन्होने कहा कि अब कंपनी भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जहां लोगों का EV की तरफ रुझान बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि हम धीरे-धीरे नेटवर्क का विस्तार करेंगे और चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ टॉप 25 शहरों को एक साल में कवर करेंगे।

Atto 3 भारत में SKD (सेमी-नॉक्ड डाउन) असेंबली रूट के जरिए आएगी और ऑल-इलेक्ट्रिक e6 MPV वाले सेगमेंट में शामिल होगी, ईवी6 को हाल ही में भारत में  29.15 लाख रुपये में लॉन्च किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार Atto 3 की शुरुआती कीमत 30 लाख रुपये के आसपास होने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button