अब इस आसान से तरीके से बनाएं पोहा, जाने पूरी विधि

ब्रेकफास्ट के लिए पोहा को सबसे हेल्दी रेसिपीज में से एक माना जाता है लेकिन अगर पोहे को हेल्दी बनाने के लिए कुछ बेसिक टिप्स को फॉलो करना बेहद जरूरी है। पोहा तो आपने कई बार बनाया होगा लेकिन आज हम आपको पोहा बनाने की डिफरेंट रेसिपी बता रहे हैं। ब्रेकफास्ट में पोहा खाने से आपका वेट कंट्रोल रहता है।

पोहा बनाने की विधि- 
सबसे पहले सब्जियों को धोकर काट लें और एक तरफ रख दें। इसी बीच एक पोहे को छलनी में निकाल कर थोडे़ से पानी से साफ कर लीजिए या फिर 5 मिनिट के लिए भिगोकर रख दीजिए, पानी निकाल कर एक तरफ रख दीजिए। इसके बाद, मध्यम आंच पर एक पैन लें और उसमें थोड़ा घी डालें। घी के पिघलने पर मूंगफली को जल्दी से फ्राई करके प्याले में निकाल लीजिए. इसके बाद, उसी पैन में, जीरा, अदरक और लहसुन कटा हुआ डालें, एक मिनट के लिए हिलाएं।

फिर उसमें प्याज़ डालकर अच्छी तरह से भूनें। इसके बाद सभी सब्जियां डालें और नमक, काली मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, भुना जीरा पाउडर और धनिया पाउडर डालें। थोड़ा पानी छिड़कें और सब्जियों को मसाले के साथ पकाएं। सब्ज़ियां पक जाने के बाद, पोहा डालें और थोड़ा पानी छिड़कें। इसे पकने दें और अच्छी तरह से टॉस करें। एक कप चाय के साथ गरमागरम परोसें।

Related Articles

Back to top button