दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए करे ये काम , फिर देखे कमाल

आजकल काफी लोग बालों की समस्याओं से परेशान रहते हैं, इसमें बच्चे बूढ़े और युवा हर एज ग्रुप के इंसान शामिल हैं. अगर हम अनहेल्दी फूड हैबिट्स और गड़बड़ लाइफस्टाइल फॉलो करेंगे तो ऐसी समस्या का होना लाजमी हैं, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि तमाम कोशिशों के बाद भी इन दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. आज हम बात कर रहे हैं दोमुंहे बालों की जिससे यंग एज ग्रुप के लोगों को खास तौर पर परेशान हो रहे हैं, आइए जानते हैं कि इससे छुटकारा कैसे पाया जा सकता है.

दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले आप लोहे के पैन में 3 बड़े चम्मच नारियल तेल को गर्म करें, फिर इसे 10 से 15 करी पत्ते को मिलाएं. अब रतनजोत पाउडर और आंवला पाउडर को भी मिक्स कर लें. इसके बाद इसे पूरी रात ढ़ककर रख दें और अगली सुबह इस मिक्सचर को छन्नी से छान लें और फिर हल्की आंच में गर्म कर लें

इस खास हेयर मास्क को इस्तेमाल करने का तरीका बेहद आसान है और इसके लिए ज्यादा मशक्कत भी नहीं करनी पड़ेगी. इस मिक्चर को बालों की जड़ों से लेकर टिप चक लगाएं और फिर ऐसे ही छोड़ दें. अगले दिन सुबह इसे साफ पानी और शैम्पू की मदद से लगाएं. हफ्ते में 2 बार इस प्रॉसेस को अपनाएंगे तो दोमूंहे बालों से निजात मिल जाएगी.

दोमुंहे बालों की समस्या दूर करने के लिए आपको 3 चीजें चाहिए. इसके लिए नारियल तेल, रतनजोत पाउडर, आंवला पाउडर और करीब करी पत्ते को मिक्स कर लें. ये सिर्फ बालों के लिए ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है.

Related Articles

Back to top button