इस देश में आया जोरदार भूकंप , 7.6 की तीव्रता से हिली धरती

पूर्वी पापुआ न्यू गिनी में रविवार की सुबह भूकंप के जबरदस्त झटके लगे हैं। 7.6 तीव्रता का भूकंप आया है। कई इमारतों के नुकसान की खबर आ रही है। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने सुनामी की भी चेतावनी जारी की है। हालांकि, बाद में एजेंसी ने कहा कि अब खतरा टल चुका है।

पूर्वी हाइलैंड शहर गोरोका में एक विश्वविद्यालय को हुए नुकसान की तस्वीरें और वीडियो शेयर किया जा रहा है। भूकंप के केंद्र के सबसे नजदीक मदांग के स्थानीय लोगों ने एएफपी को बताया कि भूकंप पहले आए भूकंपों की तुलना में कहीं अधिक जोरदार था। मदांग के पास जैस अबेन रिज़ॉर्ट के एक कार्यकर्ता हिवी अपोकोर ने कहा, “बहुत मजबूत झटका था। समुद्र पर बैठने जैसा फील हो रहा था।”

यूएसजीएस ने कहा कि भूकंप कायनंटू शहर से लगभग 67 किलोमीटर दूर 61 किलोमीटर (38 मील) की गहराई पर आया। आपको बता दें कि पापुआ न्यू गिनी प्रशांत “रिंग ऑफ फायर” पर है, जिससे इसे लगातार भूकंप का अनुभव होता है।

भूकंप के कारण से पापुआ न्यू गिनी के कुछ हिस्सों में बिजली की कटौती और इमारतों को नुकसान की सूचना मिली है। भूकंप के केंद्र से लगभग 300 मील (480 किलोमीटर) दूर तक झटके महसूस किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button