टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता ने दिया ये सुझाव , कहा T20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले इस गेंदबाज को करना चाहिए…

भारत के पूर्व क्रिकेटर और चयनकर्ता सबा करीम ने सुझाव दिया कि टीम मैनेजमेंट को आगामी टी20 विश्व कप से पहले स्टैंडबाय पेसर दीपक चाहर को आजमाना चाहिए। चाहर ने हाल ही में हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद जिम्बाब्वे दौरे के दौरान भारतीय टीम में वापसी की थी और वे अच्छी लय में नजर आए थे। हालांकि, स्विंग गेंदबाज न तो एशिया कप की टीम में जगह बना सका और न ही उनको T20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिल पाई।

पूर्व सलेक्टर सबा करीम ने बात करते हुए कहा, “आपको (टी20 विश्व कप से पहले) स्टैंडबाय गेंदबाजों को आजमाने की जरूरत है। इसे देखते हुए दीपक चाहर को आजमाना चाहिए, क्योंकि वह नई गेंद से भी अच्छी गेंदबाजी करते हैं और स्विंग गेंदबाज हैं और टीम इंडिया के लिए बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।” एशिया कप में गेंद के साथ भारत के खराब प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए करीम ने पहचाना कि भुवनेश्वर कुमार को विकल्पों की कमी के कारण अपने चार ओवर फेंकने के लिए मजबूर किया गया था।

उन्होंने कहा, “एशिया कप में मुख्य समस्या यह थी कि भुवनेश्वर को हर मैच में चार ओवर गेंदबाजी करनी पड़ती थी। अगर वह शानदार फॉर्म में नहीं है या उस दिन अच्छे नहीं हैं तो हमारे पास हार्दिक पांड्या के रूप में एक बेहतरीन विकल्प है।” करीम को लगता है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी से भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में जबरदस्त मजबूती आएगी, क्योंकि वे चोट लगने के कारण एशिया कप से बाहर हो गए थे।

दीपक चाहर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मेगा इवेंट के लिए एक रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चुने गए हैं, लेकिन वे ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी T20I सीरीज के लिए भारत की मुख्य टीम का हिस्सा हैं। इन्हीं सीरीजों से पहले सबा करीम का मानना है कि चाहर गेंद से भारत के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं और टीम मैनेजमेंट को उन्हें आईसीसी के मेगा इवेंट से पहले अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button