BSNL का नया प्लान , कम कीमत में मिल रहा इतना ज्यादा डेटा

अगर आप बाकियों के मुकाबले ज्यादा डाटा इस्तेमाल करने वालों में से हैं और डेली डाटा प्लान्स पसंद करते हैं, तो BSNL का लंबी वैलिडिटी वाला प्लान आपको जरूर पसंद आएगा। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के पास दूसरी कंपनियों के मुकाबले बेहतर 2GB डेली डाटा वाउचर है। हालांकि, इस प्लान में केवल 2GB डेली डाटा मिलता है और फ्री SMS या अनलिमिटेड कॉलिंग जैसे फायदे नहीं मिलते।

BSNL का ‘Data_1515’ वाउचर पूरे 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। यानी कि इससे एक बार रीचार्ज करवाने के बाद साल भर के लिए डाटा प्लान का झंझट खत्म हो जाएगा। इस प्लान में रोज 2GB डाटा मिलता है, यानी कि यह कुल 730GB डाटा ऑफर करता है। यह डाटा खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 40Kbps रह जाती है।

अगर आप BSNL के इस 2GB डेली डाटा वाउचर से रीचार्ज करना चाहते हैं, तो आपको 1,515 रुपये खर्च करने होंगे। इस प्लान से रीचार्ज करने का विकल्प यूजर्स को सभी सर्कल्स में मिल रहा है और यह कंपनी की ओर से ऑफर किए जा रहे सबसे महंगे प्लान्स में शामिल है।

दूसरी कंपनियों के प्लान्स से तुलना करें तो यह डाटा प्लान फिर भी सस्ता है। हालांकि, अगर आपको कम डाटा की जरूरत है तो आप ‘Mini_16’ वाउचर से रीचार्ज कर सकते हैं। यह वाउचर दिन भर के लिए 2GB डाटा का फायदा यूजर्स को देता है।

BSNL जिन क्षेत्रों में अपनी 4G LTE सेवाएं दे रहा है, वहां इस प्लान के साथ यूजर्स को बेहतर कनेक्शन स्पीड मिलेगी। हालांकि, जो यूजर्स अभी कंपनी के 3G कवरेज क्षेत्र में हैं वे भी इस प्लान की मदद से रीचार्ज कर सकते हैं। यह डाटा वाउचर है, यानी कि इसे किसी ऐक्टिव बेस पैक के साथ ऐक्टिव किया जा सकेगा और अतिरिक्त डाटा का फायदा उठाया जा सकेगा।

Related Articles

Back to top button