IND vs AUS: भारत के खिलाफ नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे स्टीव स्मिथ, जाने क्या है तैयारी

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने भारत के खिलाफ पहले टी20 से पूर्व ऐलान कर दिया है कि स्टीव स्मिथ इस सीरीज में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे। भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने कुछ अहम खिलाड़ियों को मिस करेगा। टॉप 6 में मार्श के अलावा वह डेविड वॉर्नर और मार्कस स्टायनिस के सेवाएं नहीं ले पाएंगे, वहीं मिशेल स्टार्क निगल्स के चलते बाहर हैं। ऐसे में एरोन फिंच के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी चुनौती होगी।

भारत के खिलाफ पहले टी20 से पहले स्टीव स्मिथ की कुछ तस्वीरें सामने आई जिसमें वह कम्फर्ट जोन से बाहर आकर स्वीप शॉट और लैट शॉट खेलने का प्रयास करते हुए नजर आएं। जब इस बारे में फिंच से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आधुनिक समय के महान खिलाड़ी अपने खेल में नए स्कोरिंग विकल्प जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा ‘ऐसा कुछ नहीं है जैसे हमने विशेष रूप से ड्रेसिंग रूम में स्वीप शॉट खेलने के बारे में बात की है, लेकिन यह एक अभ्यास था कि खिलाड़ियों को मिडिल ओवर में क्या सामना करना पड़ सकता है। आप कभी भी उस शॉट को अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेलना चाहते आना चाहते जिसका आपने अभ्यास ना किया हो। टीम के कुछ लोग सिर्फ विकल्प खुले रखने के लिए अपने खेल में स्वीप और लैप्स जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।’

फिच ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा ‘सबसे अधिक संभावना है कि वह (स्टीव स्मिथ) इस सीरीज में मिचेल मार्श के बाहर होने के कारण नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे। स्टीव के पास जो गुण हैं, हम उन्हें जानते हैं। वह उन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने कभी भी खेल के सभी प्रारूपों में खेला है।

इसलिए हम जानते हैं कि उनके पास क्या कौशल और खेल की समझ है, साथ ही उनके पास जो टैक्टिकल कौशल है। इसलिए हम वास्तव में आश्वस्त हैं कि टीम के ढांचे के भीतर उन्हें चाहे जो भी भूमिका निभानी हो, वह बहुत अच्छी तरह से कर सकते हैं।’

Related Articles

Back to top button