इंग्लैंड में दुर्गा मंदिर के बाहर विरोध-प्रदर्शन, लगे ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे

इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स के स्मेथविक शहर में एक हिंदू मंदिर के बाहर मंगलवार को मुस्लिम समुदाय के 200 से अधिक लोग विरोध-प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हुए और जमकर नारेबाजी की। सोशल मीडिया में इसके कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें कई लोगों को ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाते हुए भी सुना जा सकता है।

स्थानीय प्रशासन को जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली तो कार्रवाई की गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने का प्रयास किया। इस दौरान कुछ लोगों को मंदिर की दीवारों पर चढ़ते हुए भी देखा गया। बर्मिंघम वर्ल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, अपना मुस्लिम नाम के एक सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए मंगलवार को दुर्गा भवन मंदिर के बाहर ‘शांतिपूर्ण विरोध’ का आह्वान किया गया था।

आपको बता दें कि एशिया कप के दौरान भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बाद लीसेस्टर शहर में हिंसक झड़पें हुई थीं। इस घटना को भी उसी से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि, पुलिस जांच कर रही है।

सोशल मीडिया में शेयर किए जा रहे वीडियो में लोगों की भारी भीड़ को स्पॉन लेन स्थित दुर्गा भवन हिंदू मंदिर की ओर बढ़ते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान लोगों को ‘अल्लाह हू अकबर’ की तर्ज पर नारे लगाते हुए भी सुना जा सकता है।

Related Articles

Back to top button