दांतों को चमकाने के लिए करे ये काम , फिर देखे कमाल

मुस्कान से इंसान की पहचान होती है और दांतो के साफ होने से लोगों पर हमेशा अच्छा इम्प्रेशन पड़ता है. हर व्यक्ति को मुस्कुराते हुए लोग ही अच्छे लगते हैं, लेकिन कई बार गंदे और पीले दांतों की वजह से शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है.

कई बार दांतो पर पीलापन जम जाता है जो कि महंगा टूथपेस्त का इस्तेमाल करने के बाद भी नहीं जाता है. अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो हम आपको एक हर्बल पाउडर  के बारे में बता रहे हैं, जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं.

आप इस हर्बल पाउडर को दूसरे मंजन की तरह यूज कर सकते हैं. इसके अलावा आप पाउडर में नारियल का तेल मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस पाउडर को टूथब्रश पर लें और दांतो पर लगाकर 5 मिनट के लिए साफ करें.

इस पाउडर को यूज करने से दांतो का पीलापन दूर होता है. इसके अलावा ये मसूड़ों को हेल्दी रखता है. अगर आपके दांतो से खून निकलने की समस्या है तो वो भी इसको यूज करने से दूर हो जाएगी.

इस पाउडर को बनाने के लिए आपको पिपरमेंट के पत्ते, बेंटोनाइट क्ले पाउडर, कैल्शियम पाउडर और दालचीनी चाहिए. इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले पिपरमिंट पत्ते को धोलकर सुखा लें.

इसके बाद सूखे हुए पत्ते को मिक्सी में डालकर पीस लें. फिर इसे एक बाउल में निकालकर इसमें बेंटोनाइट क्ले पाउडर, कैल्शियम पाउडर और दालचीनी पाउडर को ऐड करें. हर्बल पाउडर बनकर तैयार हैं. आप इसे 12 महीने के लिए बनाकर किसी डिब्बे में स्टोर कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button