मुंह की बदबू को दूर करने के लिए करे ये उपाय

 मुंह से आने वाली बदबू न सिर्फ आपका आत्मविश्वास कम करती है बल्कि ये आपकी ओरल हेल्थ के लिए भी एक खतरा है। जरूरत से ज्यादा मीठा या जंक फूड का सेवन करने से लोगों के दांतों में सड़न या मुंह से बदबू आने की समस्या होने लगती है। मुंह में रहने वाले बैक्टीरिया दांतों को खोखला करके खराब कर देते हैं।

यही वो खराब हुआ हुआ हिस्सा है जो दिखने में काला नजर आता है। अगर आप भी इस लिस्ट में शामिल हैं तो आइए जानते हैं कैसे ये जादुई हर्बल नुस्खा दांतों में लगे कीड़ों को दूर भगाकर आपकी सांसों को महकाने में आपकी मदद कर सकता है।

यह दांतों को साफ करता है, मुंह से आ रही बदबू (Bad Breath) को दूर करता है, इससे दांतों की सड़न से छुटकारा मिलता है और जमा हुआ पायरिया निकलने में मदद मिलती है।

दांतों की सड़न रोकने के लिए आप इस हर्बल पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस पाउडर को बनाने के लिए आपको लौंग का पाउडर, दालचीनी पाउडर, सूखी नीम की पत्तियों का पाउडर और मुलेठी के पाउडर को बराबर मात्रा में लेना है। आपको रोजाना इस पाउडर से अपने दांतों को ब्रश की मदद से साफ करना है। इस पाउडर की खासियत यह है कि इसका इस्तेमाल सेंसिटिव दांतों वाले लोग भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button