महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने की अमित शाह से मुलाकात , वजह जानकर चौक जाएंगे आप

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मुलाकात ने फिर अटकलें बढ़ा दी हैं। अब कहा जा रहा है कि बैठक के दौरान राज्य में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा हुई है। हालांकि, शिंदे इसे एक शिष्टाचार मुलाकात बता रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने IPS अधिकारी रश्मि शुक्ला से भी मुलाकात की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि दोनों नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना के गुटों को लेकर जारी विवाद पर भी चर्चा की। इधर, शिंदे ने ट्वीट के जरिए बताया, ‘दिल्ली यात्रा के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से शिष्टाचार मुलाकात की। इस यात्रा के दौरान राज्य में विकास समेत कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई।’

गुरुवार को शिंदे IPS अधिकारी शुक्ला से भी मिले। फिलहाल, वह हैदराबाद में सीआरपीएफ की एडीजी के तौर पर पदस्थ हैं। अब इस मुलाकात के बाद उनकी मुंबई वापसी को लेकर चर्चाएं बढ़ गई हैं। खास बात है कि कथित फोन टैपिंग और दस्तावेज लीक करने को लेकर मुंबई में कई FIR दर्ज हैं।

शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर लंबे समय से जारी तनाव पर शुक्रवार को विराम लगता नजर आया। बॉम्बे हाईकोर्ट ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाले गुट को रैली की इजाजत दे दी है। बागी गुट की तरफ से इस याचिका के खिलाफ आवेदन दिया गया था। अब खबर है कि शिंदे कैंप सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकता है।

गुरुवार शाम हुई बैठक के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों नेताओं ने संभावित कैबिनेट विस्तार पर चर्चा की है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि सीएम शिंदे ने शाह को 5 अक्टूबर को होने वाले दशहरा रैली के लिए भी आमंत्रित किया है। शिवाजी पार्क में रैली की इच्छा जता रहे शिंदे कैंप को MMRDA के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लैक्स में रैली की इजाजत मिली है।

Related Articles

Back to top button