मदरसों को लेकर बोले मंत्री दानिश अंसारी, कहा योगी सरकार की नीतियों का ही कमाल है कि आज…

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश अंसारी ने कहा कि यह मोदी और योगी सरकार की नीतियों का ही कमाल है कि आज मदरसों से 1200 शिक्षक निकलकर आ रहे हैं। सरकार अब मदरसों को आधुनिक करके इनमें से अब्दुल हमीद, डॉ अबुल कलाम आजाद जैसी हस्तियों को तैयार करना चाहती है। वह शनिवार को मलिहाबाद के चौधराना इलाके में पसमांदा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सरकार मदरसों को आधुनिक बनाकर दीनी तामील के साथ इन्हें टेक्नोलॉजी से जोड़ना चाहती है। जिससे मदरसों के बच्चों को सरकारी नौकरियों में लाया जा सके। नई रोशनी, सीखो कमाओ, कौशल विकास मिशन जैसी योजनाओं के माध्यम से सरकार अल्पसंख्यक परिवारों को रोजगार के उपलब्ध करा रही है।

कार्यक्रम संयोजक पसमांदा समाज के मारूफ अंसारी थे। कार्यक्रम को उर्दू अकादमी के अध्यक्ष चौधरी कैफुलवरा, भाजपा मण्डल अध्यक्ष जितेंद्र अवस्थी, अरविन्द शर्मा, विनय प्रताप सिंह, प्रमोद पाठक,इमरान अंसारी आदि ने भी सम्बोधित किया।

सरकार अब मदरसों को आधुनिक करके इनमें से अब्दुल हमीद, डॉ अबुल कलाम आजाद जैसी हस्तियों को तैयार करना चाहती है। वह शनिवार को मलिहाबाद के चौधराना इलाके में पसमांदा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button