नेचुरल ग्लो पाने के लिए करे ये आसान सा उपाय

फेशियल करने का एक जरूरी स्टेप होता है स्टीम लेना। आप अगर हर सप्ताह स्टीम लेते हैं, तो इससे आपकी काफी स्किन प्रॉब्लम्स तो ऐसे ही ठीक हो जाती हैं। चेहरे अंदर से क्लीन होने से स्किन नेचुरल ग्लोइंग नजर आती है।

साथ ही यह स्किन को डिटॉक्स करता है जिससे स्किन से गंदगी और एक्सट्रा ऑयल निकल जाता है। ब्लैक और व्हाइट हेड्स से बचाव के लिए आपको स्किन केयर रूटीम में स्टीम लेने को भी जरूर शामिल करना चाहिए।

इसके बाद अपने चेहरे को धोकर पोर्स को बंद करके लिए एलोवेरा जेल लगा लें। इससे आपको इंस्टेंट ही अपने चेहरे पर ग्लो नजर आएगा।इसके बाद चेहरे को पानी से धो लें और टॉवेल को अपने मुंह पर डालकर ढक लें। इसके बाद गरम पानी के कटोरे से निश्चित दूरी बनाकर स्टीम लें। आपको 5-7 मिनट ही स्टीम लेनी है।

इसे सही तरह से करना बहुत जरूरी है। इसके लिए सबसे पहले एक तौलिया लें । एक ऊंंची जगह पर कटोरा रख लें और इसमें गरम पानी डाल दें। इस दौरान सेफ्टी का खास ख्याल रखें। बच्चों और जानवरों को उस कमरे में न आने दें।

स्टीम फेशियल के दौरान बढ़ा हुआ ब्लड फ्लो कोलेजन और इलास्टिन के प्रोडक्शन को बढ़ावा देता है। जिससे आप पहले से ज्यादा यंग नजर आते हैं और एजिंग के लक्षण स्लो डाउन हो जाते हैं।

जब सीबम आपकी त्वचा की सतह के नीचे फंस जाता है, तो यह बैक्टीरिया पनपने का कारण बनता है, जिससे आपको पिम्पल्स का खतरा रहता है।

आपके ओपन पोर्स पर काम करते हुए इससे बैक्टीरिया और धूल-मिट्टी साफ होती है, जिससे आपको पिम्पल्स नहीं होते और एक्ने भी सही होने लग जाते हैं।आपके ब्लड सर्कुलेशन में काफी सुधार होता है। इससे आपका चेहरा ग्लोइंग नजर आता है। आपकी स्किन पहले से ज्यादा प्रॉब्लम फ्री नजर आने लगती है।

Related Articles

Back to top button