एशिया कप 2022 के बाद पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने उतरे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह , किया ये बड़ा खुलासा

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह एशिया कप 2022 के बाद पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने उतरे। उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था, लेकिन अब वे जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरे तो वे तरोजाता नजर आए। मैच के बाद उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि वे कैसे कुछ सप्ताह में और भी ज्यादा बेहतर महसूस करने लगे हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब हासिल करने वाले अर्शदीप सिंह ने पारस महाम्ब्रे को बताया, “एनसीए से बात हुई थी और आपसे भी बात हुई थी कि कुछ दिन का ब्रेक रिफ्रेशिंग हो जाएगा। आपका ही प्लान था मेरे हिसाब वो। इससे स्ट्रेंथ और फिटनेस पर काम कर पाऊंगा। इससे काफी हेल्प मिला है और फ्रेश फील कर रहा हूं।”

तिरुवनंतपुरम के विकेट को लेकर उन्होंने कहा, “मैं कोई खास तैयारी नहीं करता हूं। मैं बॉलिंग कोच के पास जाता हूं और उनसे पूछता हूं कि यहां क्या हो सकता है। इसलिए, मैं आपके पास गया था। आपने बताया था कि शुरुआत में नमी का फायदा मिल सकता है और स्विंग भी मिल सकती है। हम अच्छा टॉस जीते। टॉस से काफी फायदा हुआ। मैं शुरुआत से ही गेंद आगे रखने की कोशिश कर रहा था।”

उन्होंने मैच में इनस्विंग और आउटस्विंग को लेकर कहा, “हाल में, मैं जितने मैच खेल रहा था तो उतना स्विंग नहीं मिल रहा था। इसलिए मैं उम्मीद नहीं कर रहा था कि गेंद इतनी आउट स्विंग या इन स्विंग होगी। शुरुआत में ही 3 ओवर करना, टीम की जरूरत थी तो मैं उस पर खतरा उतरा।” पर्सनल अचीवमेंट को लेकर अर्शदीप बोले, “मेरे दिमाग में पर्सनल कुछ भी नहीं है, जो टीम कहेगी, वो मैं करने को तैयार हूं।”

दरअसल, एशिया कप के बाद वे बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए गए हुए थे, जहां उनके कुछ ट्रेनिंग सेशन हुए। इस दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे का भी सहयोग उनको मिला और उनसे ही बात करते हुए तिरुवनंतपुरम टी20 मैच के बाद उन्होंने कहा कि एनसीए में कुछ समय बिताने से उनको अच्छा करने में सहायता मिली है। उन्होंने तीन विकेट चटकाए थे।

Related Articles

Back to top button