जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी देंगी दूसरे पति को भी तलाक , जाने पूरी खबर

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट अपने दूसरे पति से तलाक लेना चाहती हैं। 2019 में बेजोस से अलग होने के बाद उन्होंने एक साइंस टीचर डैन जेवेट से शादी की थी। अब उन्होंने तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है। वॉशिंगटन में किंग कंट्री कोर्ट में याचिका फाइल कर स्कॉट ने कहा है कि उनकी शादी के अनुबंधों को खत्म  कर दिया जाए।  दंपती ने कोर्ट में संपत्ति बंटवारे के दस्तावेज भी पेश किए हैं।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक स्कॉट की कुल संपत्ति लगभग 29 अरब डॉलर की है। वह अपने चैरिटी वर्क के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने कहा था कि उनकी ज्यादातर संपत्ति वसीयत या फिर चैरिटी के काम में खर्च होगी। स्कॉट ने अपने ब्लॉग, वेबसाइट और ऑनलाइन सामग्री से जेवेट का नाम हटा दिया है।

स्कॉट का जब बेजोस के साथ तलाक हुआ था तो उनकी संपत्ति 36 अरब डॉलर थी। वहीं अमेजन में उनके  शेयर 4 फीसदी थी। बेजोस से अलग होने के बाद उनकी संपत्ति तेजी से कम हुई  है। बताया जा रहा है कि इन तीन सालों में स्कॉट  ने 12 अरब डॉलर दान कर दिए। मैकेंजी स्कॉट ने एक कम्युनिटी फाउऊंडेशन को बेवर्ली हिल्स की 5.5 करोड़ डॉलर की हवेली दान कर दी।

मैकेंजी ने एक साल पहले ही डैन जेवेट से शादी की थी। डैन शादी से पहले एक प्राइवेट स्कूल में साइंस के टीचर थे। हालांकि शादी के बाद उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी। उनका कहना था कि स्कॉट से शादी के बाद उन्हें अपने साथी शिक्षकों के बीच अच्छा नहीं महसूस होता था।

Related Articles

Back to top button