आजम खान को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर , अस्पताल में चल रहा इलाज

पूर्व मंत्री और सपा के वरिष्‍ठ नेता आजम खान का दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्‍होंने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए भड़काऊ भाषण के मामले में अपने बयान दर्ज कराए। अब आजम अपने पक्ष में गवाह पेश करेंगे। छह अक्तूबर को इस मामले की सुनवाई होगी।

कोर्ट  में बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने आजम को बीमार बताया था,जिस पर  कोर्ट ने इस मामले में मेडिकल बोर्ड गठित करने के आदेश दिए थे। कोर्ट के आदेश पर मेडिकल बोर्ड गठित हो गया था,लेकिन बोर्ड को आजम नहीं मिले। कोर्ट ने इस मामले में पिछले दिनों आजम को आदेश दिया था कि कि वह अपने बयान वीडियोकांफ्रेसिंग और या फिर शपथ पत्र के जरिए दर्ज कराएं। इस बीच शनिवार को इस मामले की सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सपा विधायक आजम खां दिल्ली के अस्पताल से वीडियोकांफ्रेसिंग से जुड़े और उन्होंने अपने बयान दर्ज कराए। अभियोजन अधिकारी के अनुसार इस मामले की अगली सुनवाई छह अक्तूबर को होगी।

रामपुर। टांडा में सपा विधायक आजम खां के खिलाफ दर्ज एससीएसटी एक्ट के मामले में रिटायर्ड सीओ ओमप्रकाश ने कोर्ट में पेश होकर गवाही दी। टांडा थाने में सपा विधायक के खिलाफ बसपा सुप्रीमो के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला दर्ज है।

यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इस मामले में शनिवार को रिटायर्ड सीओ ने कोर्ट में पेश होकर गवाही दी। उनकी गवाही पूरी हो गई है। दूसरी ओर आजम खां के खिलाफ दर्ज डूंगरपुर मामले में भी सुनवाई हुई। इस दौरान गवाह सिपाही सुभाष कोर्ट में पेश हुआ।

आचार संहिता के उल्लंघन के पांच मामलों में पूर्व विधायक अली यूसुफ अली पर कोर्ट अब 15  को फैसला सुना सकती है। इन मामलों में सभी सुनवाई पूरी हो चुकी है।

चमरौवा के पूर्व विधायक अली यूसुफ अली के खिलाफ एमपीएमएलए कोर्ट में आचार संहिता के उल्लंघन के मामले विचाराधीन हैं। उनके खिलाफ अजीमनगर, शहर कोतवाली समेत अन्य थानों में आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में दर्ज किए गए थे। इन सभी मामलों की सुनवाई पूरी हो चुकी है। अब इन मामलों में 15 को फैसला सुनाया जा सकता है।

मिलक कोतवाली में लोकसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ भाषण देने का यह मामला दर्ज किया गया था। यह मामला फिलहाल कोर्ट में विचाराधीन है। इस मामले में गवाह बनाए गए सभी पांच गवाहों की गवाही पूरी हो गई है। कोर्ट में भड़काऊ भाषण के आरोपी शहर विधायक को कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेश होने के आदेश दिए थे। उनके कोर्ट में बयान दर्ज होने थे।

Related Articles

Back to top button