करवा चौथ के लिए ऐसे रखे स्किन का ख्याल , चांद सी निखरेगी त्वचा

करवा चौथ आने में अब बहुत कम दिन रह गए हैं। ऐसे में महिलाएं अपनी तैयारियों में जुट गयी हैं। ब्यूटी पार्लर और मेहंदी से लेकर ज्वेलरी शॉप तक करवा चौथ के लिए महिलाएं कई बार बाजार के चक्कर लगाती हैं। इन सब तैयारियों के बीच स्किन का हालत पूरी तरह से खराब हो जाती है।

करवा चौथ पर सबसे सुंदर दिखना चाहती हैं तो आपको घर पर आज से ही अपनी स्किन का ख्याल रखना शुरू कर देना चाहिए। हम आपको शहद से  बनने वाले कुछ घरेलू फेस पैक बता रहे हैं जो स्किन को निखारने में आपकी मदद कर सकते हैं।

शहद और ओट्स 

स्किन को स्क्रब करने के लिए ये अच्छा है। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें। एक बार जब यह पूरी तरह से सूख जाए तो इसे फिर से गीला करें और अपनी उंगलियों को सर्कुलर मोशन में घुमाएं। हालांकि इसे हल्के हाथों से करें।

शहद और पपीता 

दाग-धब्बों को चेहरे से हटाने के लिए पपीते के रस में 1 चम्मच शहद मिलाकर 20 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं। इसे पानी से धोएं। इस पैक में एंटी-टेनिंग एजेंट होते हैं जो त्वचा को टैनिंग, झाईयों और सुस्ती से बचाते हैं। 

 शहद और दूध 

स्किन के लिए दूध और शहद का फेस पैक सबसे अच्छा है। त्वचा को हेल्दी और चमकदार बनाए रखने में मदद करता है। इसे फेस पैक को बनाने के लिए1 बड़ा चम्मच कच्चा दूध और शहद लें और अच्छी तरह मिलाएं। इसे अपनी स्किन पर सर्कुलर मोशन में लगाएं। अब 15-20 मिनट में इसे धोएं।

Related Articles

Back to top button