वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप से किया इस खिलाड़ी को बाहर , जाने हैरान कर देने वाली खबर

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्डकप को शुरू होने में दो सप्ताह से भी कम समय बचा हुआ है। ऐसे में कई खिलाड़ी चोट से उबरने की कोशिश में लगे हुए हैं और वर्ल्ड कप का हिस्सा बनने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, जबकि कुछ खिलाड़ी वर्ल्ड कप से ठीक पहले चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। हालांकि वेस्टइंडीज क्रिकेट से एक हैरान करने वाले खबर सामने आई है।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम में शिमरोन हेटमायर की जगह बल्लेबाज शमर ब्रूक्स को शामिल किया गया है। बोर्ड ने सोमवार को घोषणा की।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स ने कहा, “आज दोपहर हमने सीडब्ल्यूआई के निदेशक मंडल को सूचित किया कि चयन पैनल ने सर्वसम्मति से हमारे टी20 विश्व कप टीम में शिमरन हेटमायर को शमरह ब्रूक्स के साथ बदलने का फैसला किया है।”

जबकि हमने पारिवारिक कारणों से शिमरोन की फ्लाइट को शनिवार से सोमवार तक बदल दिया था, उसे यह स्पष्ट कर दिया गया था कि अगर ऑस्ट्रेलिया की यात्रा में कोई और देरी और समस्याएं होती हैं, तो हमारे पास उसके रिप्लेसमेंट के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा, जैसा कि हम इस अत्यंत महत्वपूर्ण वैश्विक आयोजन की तैयारी के लिए टीम की क्षमता से समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं।”

बोर्ड ने एक बयान में कहा, “सीडब्ल्यूआई चयन पैनल द्वारा निर्णय लिया गया था, क्योंकि शिमरन हेटमायर ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी रिशेड्यूल फ्लाइट से चूक गए थे, जिसे शनिवार 1 अक्टूबर से उनके अनुरोध पर पारिवारिक कारणों से बदल दिया गया था।”

दरअसल टीम के स्टार बल्लेबाज शिमरन हेटमायर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं, लेकिन वो चोटिल नहीं हैं, बल्कि फ्लाइट मिस होने के कारण बोर्ड ने कड़ा फैसले लेते हुए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड से बाहर कर दिया है।

Related Articles

Back to top button