नैचुरली खत्म करें डार्क सर्कल, जानिए पूरा तरीका

चेहरे पर आए दाग-धब्बे, झुर्रियां, डार्क सर्कल्स चेहरे की सुंदरता को कम करते हैं. अगर बात करें डाक सर्कल्स की तो यह समस्या ज्यादातर लोगों में देखने को मिलती है. डाक सर्कल को ठीक करने के लिए अधिकतर लोग महंगी क्रीम और कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें इफेक्टिव रिजल्ट नहीं मिलते हैं.

अगर महंगे क्रीम लगाने के बाद भी डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा नहीं मिल रहा है तो इसकी वजह आपकी गलत रूटीन हो सकती है. रूटीन में कुछ बदलाव कर डाक सर्कल की समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

कई बार सही ब्लड सर्कुलेशन ना होने के कारण काले घेरे पड़ते हैं. जिस तरह से योगा बॉडी के लिए अच्छा होता है, ठीक उसी तरह फेस योगा करना भी बहुत जरूरी है. फेस योगा करने से सही आंखों के नीचे ब्लड सर्कुलेशन सही से होता है और डार्क सर्कल से छुटकारा मिल जाता है.

रोज रात सोने से पहले आंखों के नीचे अच्छी क्वालिटी की अंडर आई क्रीम लगाएं और मसाज करें. ऐसा करने से बाहर से डार्क सर्कल को कम करने में मदद मिलेगी.

ऑफिस और काम के चक्कर में कई बार व्यक्ति पूरी नींद नहीं ले पाता है. एक-दो दिन में तो इसका असर नहीं दिखता, लेकिन अगर ऐसा लंबे टाइम तक किया जाए तो आंखों के नीचे काले घेरे हो जाते हैं. इसलिए सही समय पर सोना और कम से कम 8 घंटे की नींद लेना बेहद आवश्यक है.

Related Articles

Back to top button