यूपी के किसान और पशुपालकों की बढ़ेगी…, ऑनलाइन बुक कराए…

बरेली में बहेड़ी के मेगा फूड जोन में पश्चिमी बंगाल की नामचीन कंपनी खमीर प्लांट लगाएगी। कंपनी ने यूपीसीडा को 12 एकड़ जमीन आवंटित करने का प्रस्ताव दिया है। यूपीसीडा के अधिकारी दिवाली से पहले कंपनी को भूखंड आवंटित करने की प्रक्रिया को पूरा करने का दावा कर रहे हैं। मेगा फूड जोन में 27 कंपनियां भूखंड आवंटित करा चुकी हैं। पांच कंपनियों ने नवरात्र में ही उद्योग लगाने के लिए प्लांट ऑनलाइन बुक कराए हैं।

पश्चिमी बंगाल की खमीर बनाने वाली नामचीन कंपनी ने मेगा फूड जोन में 12 एकड़ का भूखंड आवंटित करने के लिए प्रस्ताव यूपीसीडा को दिया है। कंपनी के अधिकारियों की टीम मेगा फूड जोन का जायजा ले चुकी है। दिवाली तक कंपनी को 12 एकड़ जमीन आवंटित करने की तैयारी है। अधिकारियों के मुताबिक कंपनी करीब 150 करोड़ का निवेश मेगा फूड जोन में करेगी।

मेगा फूड जोन में फूड उत्पाद बनाने वाली कंपनियों के आने से यूपी के साथ उत्तराखंड के किसान और पशुपालकों को सीधा फायदा होगा। किसानों को अपनी फसल और पशुपालकों को दूध की अच्छी कीमत मिल सकेगी।

आरएम यूपीसीडा, संतोष कुमार ने कहा कि पश्चिमी बंगाल की एक बड़ी कंपनी ने मेगा फूड जोन में 12 एकड़ जमीन खमीर बनाने का उद्योग लगाने के लिए जमीन आंवटित करने का प्रस्ताव दिया है। प्रस्ताव पर अमल शुरू किया गया है। उम्मीद है दिवाली तक कंपनी को जमीन आवंटित कर दी जाएगी। मेगा फूड जोन में बड़ी कंपनियां रुचि दिखा रहीं हैं।

उत्तराखंड बार्डर से सटे बहेड़ी के मुड़िया मुकर्रमपुर में 250 एकड़ में मेगा फूड जोन यूपीसीडा तैयार कर रहा है। मेगा फूड जोन में बुनियादी सुविधाओं को विकसित करने का काम पूरा हो गया है।

बिजली सब स्टेशन और सड़क-पानी की निकासी के नालों का निर्माण पूरा हो चुका है। पिछले महीने प्रोस्टेड चीज बनाने वाली नामचीन कंपनी डेयरी क्राफ्ट ने 12.6 एकड़ का भूखंड मेगा फूड जोन में अलॉट कराया था। डेयरी क्राफ्ट करीब 220 करोड़ का निवेश मेगा फूड जोन में करेगी।

Related Articles

Back to top button