IND vs SA : बारिश बिगाड़ सकती है आज का खेल, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ की भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच भारतीय समयानुसार 1 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा, मगर वेदर रिपोर्ट की माने तो आज का यह मुकाबला मुश्किल होते हुए दिखाई दे रहा है।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से लखनऊ में जोरदार बारिश हो रही है। दशहरे के दिन यानि कि 5 अक्टूबर बुधवार को लखनऊ में रिकॉर्ड बारिश हुई है। मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 61.4 मिमी बरसात रिकॉर्ड हुई। वहीं आज के दिन भी बारिश होने की संभावनाएं अधिक है।

इकाना स्टेडियम के प्रबंधन का कहना है कि अगर मुकाबले के दौरान बारिश नहीं होती है तो कोई परेशानी नहीं होगी। स्टेडियम के मालिक उदय सिन्हा ने बताया कि इकाना स्टेडियम की जल निकासी प्रणाली अत्याधुनिक है और बारिश का पानी महज 30 मिनट के अंदर मैदान से बाहर निकाल कर उसे खेलने लायक बनाया जा सकता है।

इकाना स्टेडियम में पहली बार भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम वनडे मुकाबला खेलेगी। इससे पहले भारत यहां वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मुकाबले खेल चुका है।
लखनऊ में पूरे दिन आज बादल छाए रहेंगे, वहीं दिन में बारिश होने की संभावना 96 प्रतिशत है। वहीं आंधी की संभावना 58 प्रतिशत है। अगर ऐसा ही हाल रहा तो आज फैंस का मजा किरकिरा हो सकता है।

Related Articles

Back to top button