करवाचौथ पर पत्नी को दे ये गिफ्ट , फिर बढ़ेगा और भी प्यार

आपकी पत्नी करवाचौथ की तैयारियां कई दिन पहले ही करना शुरू कर देती हैं। वहीं, करवाचौथ वाले दिन हर पत्नी की यह कोशिश रहती है कि वे न सिर्फ अपना व्रत पूरे श्रद्धाभाव के साथ पूरा करें बल्कि इस दिन को यादगार भी बनाएं।

ऐसे में पति का भी फर्ज बनता है कि वे इस दिन को खास बनाने की कोशिश करें। जरूरी नहीं है कि आप इसके लिए अपनी पत्नी को कोई महंगा गिफ्ट ही दें बल्कि आप कई छोटी-छोटी चीजों का ख्याल रखकर भी पत्नी को स्पेशल फील करा सकते हैं।

बहस करने की कई वजह हो सकती हैं लेकिन चुप रहने की एक वजह है कि आप किसी की परवाह करते हैं। करवाचौथ वाले दिन भी कोशिश करें कि आप अपना गुस्सा कंट्रोल करें। गुस्से में कोई भी ऐसी बात न कहें जिससे कि लड़ाई-झगड़ा बढ़ें और आप दोनों का मूड खराब हो।

वाइफ पूरे दिन भूखे रहकर अगर खाना बनाती है, तो इससे न सिर्फ उन्हें ज्यादा थकावट हो जाती है बल्कि इससे एनर्जी और बीपी लेवल भी बहुत डाउन चला जाता है। ऐसे में कोशिश करें कि आप डिनर बनाने में उनकी हेल्प करें या अगर आपको खाना बनाना बिल्कुल भी नहीं आता है, तो आप बाहर से खाना भी ऑर्डर कर सकते हैं।

आपका मन अचानक कुछ खाने का कर गया है, तो आपके पास तीन ऑप्शन्स हैं। आप या तो अपनी इच्छा को दबाकर सिचुएशन को समझ सकते हैं या फिर आप खुद कुछ बना सकते हैं या फिर बेस्ट आइडिया है बाहर खाकर आ सकते हैं। इससे वाइफ का काम आसान हो जाएगा।

आप वाइफ अगर करवाचौथ की तैयारियों में बिजी हैं, तो ध्यान रखें कि घर में किस चीज की जरूरत है। बच्चों की जरूरतों और भी बाकी बातों का ख्याल रखें, जिससे कि आपकी वाइफ अच्छी तरह से तैयारियां कर सकें। ये छोटी-छोटी चीजें भी किसी गिफ्ट से कम नहीं है।

ऐसा कई बार होता है कि हम पार्टनर की बुरी बातें तो कह देते हैं लेकिन कभी भी उनकी अच्छाइयों खासकर उनके प्यार और केयर के बारे में खुलकर नहीं कहते। ऐसे में बहुत जरूरी है कि करवाचौथ के दिन पत्नी के प्यार और केयर के बारे में कुछ अच्छा कहें। वाइफ आपकी लाइफ में क्या वैल्यू रखती हैं, उन्हें ये बातें शेयर करें।

आप कोशिश करें कि पत्नी का काम थोड़ा कम हो सके क्योंकि दिन भर भूखे रहकर घर का पूरा काम करना बहुत ही मुश्किल होता है। ऐसे में आप कम से कम अपना काम तो कर ही सकते हैं। साथ ही घर और बाहर के छोटे-छोटे कम भी निपटा लें।

Related Articles

Back to top button