चेहर पर काले धब्बों को दूर करने के लिए करे ऐसा…

 मौजूदा दौर में सोशल मीडिया का प्रभाव इतना ज्यादा है कि हर कोई फोटो में गुड लुकिंग दिखना चाहता है, लेकिन अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स या डार्क स्पॉट्स हो जाएं तो फेस ब्यूटी पर काफी बुरा असर पड़ता है, ऐसे में त्वचा में निखार लाने और काले धब्बों को दूर करने के लिए आप एक खास घरेलू उपाय कर सकते हैं, और इसके लिए आपको ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा.

कई एक्सपर्ट इसके लिए अलसी के बीजों के इस्तेमाल की सलाह देते हैं. आइए जानते हैं कि चेहरे की त्वचा को चमकाने के लिए कैसे इस इस बीज का इस्तेमाल कैसे करें और ये हमें किस तरह से फायदे पहुंचा सकता है.

पिंपल्स और डार्क स्पॉट से निजात
जिन लोगं के चेहरे पर मुंहासे और काले धब्बे नजर आ रहे हैं उनके लिए अलसी के बीज किसी औषधि से कम नहीं है, इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा बेदाग नजर आने लगेगा.

फेस पर निखार
अलसी के बीजों में  हेल्दी फैट्स, विटामिन्स और ओमेगा-3 फैटी एसिड्स पाए जाते हैं जो स्किन को ग्लो कराने में काफी मदद करते हैं. खासकर ड्राई और बेजान लगने वाली त्वचा भी नॉर्मल हो जाती है.

झुर्रियां होंगी दूर
एक उम्र के बाद चेहरे पर झुर्रियां होने लगती है जिससे आपकी एज का पता लगने लगता है, अलसी के बीजों का इस्तेमाल करेंगे तो फेस पर नजर आने वाले रिंकल्स गायब हो जाएंगे, इससे चेहरा जवां लगने लगेगा

 

Related Articles

Back to top button