यूक्रेन में तबाही मचाने पर उतारू रूस, दागी ये खतरनाक मिसाइल

 यूक्रेन की धरती पर रूसी सैनिकों का कत्लेआम जारी है। इस बीच सोमवार सुबह राजधानी कीव कई विस्फोटों की आवाज से दहल उठा। कीव के मेयर के हवाले से समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि शहर की इमारतों से सुबह-सुबह काला धुएं के बादल उठते देखे जा सकते थे। इस बीच यूक्रेन में हमलों से और उत्पात मचाने के लिए रूस ने 12 आत्मघाती ईरानी ड्रोन भेजे हैं।

यूक्रेन ने दावा किया है कि रूस हमलों की संख्या में इजाफा करने के साथ बड़े धमाकों को भी अंजाम दे रहा है। इसीलिए हाल ही में रूस की तरफ से यूक्रेन में 12 आत्मघाती ईरानी ड्रोन भेजे गए हैं। ड्रोन के जरिये छह से ज्यादा विस्फोट किए जा चुके हैं। वेबसाइट मिलिट्री फैक्टरी के अनुसार आत्मघाती ड्रोन और मानव रहित लड़ाकू हवाई वाहन (यूसीएवी) विस्फोटकों से भरे होते हैं। इससे यूक्रेन के कई इलाकों में बड़ी मात्रा में तबाही होने की आशंका है।

यूक्रेन की राजधानी कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा, “शेवचेंस्कीव्स्की जिले में कई विस्फोट हुए हैं। यह इलाका राजधानी कीव के केंद्र में है।” बाती की जानकारी अभी सामने नहीं आई है कि इस घटना में मरने वालों की संख्या और हताहतों की संख्या कितनी है।

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, विस्फोट स्थानीय समयानुसार लगभग सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर हुआ। धमाकों से आसमान में उठते काले धुएं के साथ ही यूक्रेन की राजधानी में हवाई हमले के सायरन बजने की भी आवाजें भी सुनाई दी।

Related Articles

Back to top button