पंजाब पुलिस को मिली ये बड़ी कामयाबी , 17 दहशतगर्द को किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने पिछले 10 दिनों में 17 लोगों को गिरफ्तार कर 5 बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इसके अलावा पुलिस के दलों ने 3 हथगोले और एक आईईडी भी बरामद की है। पुलिस महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि लखबीर सिंह उर्फ लांडा, हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा और अर्श डल्ला जैसे गैंगस्टर से आतंकवादी बने हैं, जिनकी ओर से चलाए जा रहे आतंकी मॉड्यूल को पुलिस टीम ने भारी नुकसान पहुंचाया है।

सुखचैन सिंह ने बताया कि ISI समर्थित खालिस्तान टाइगर फोर्स के आतंकी मॉड्यूल का भी भंडाफोड़ किया गया, जिसका संचालन कनाडा स्थित आतंकी और गैंगस्टर अर्शदीप कर रहा था। मॉड्यूल के 2 सदस्यों को चमकौर साहिब से गिरफ्तार किया गया। इनसे पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने 4 अक्टूबर को ISI समर्थित नार्को-आतंकवाद मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। उसने इसके मुख्य सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। आईजी ने बताया कि 9 अक्टूबर को खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया, जिसका संचालन जर्मनी में रह रहा गुरमीत सिंह उर्फ बग्गा कर रहा था।

गिल ने बताया कि पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी ISI समर्थित आतंकी मॉड्यूल के तीन सदस्यों को 1 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद एक मॉड्यूल का पंजाब पुलिस ने भंडाफोड़ किया। इस मॉड्यूल का संचालन कनाडा में रह रहा लखबीर और पाकिस्तान में रह रहा हरविंदर कर रहा था।

Related Articles

Back to top button