भारत में लांच Redmi Writing Pad, जाने क्या है कीमत

चाइनीज टेक कंपनी शाओमी की ओर से भारत में Redmi Writing Pad लॉन्च किया गया है। इस डिवाइस की मदद से नोट्स लेने या फिर चित्र बनाने जैसे काम बिना पेन और कागज के किए जा सकेंगे और इसे बेहद कम कीमत पर लॉन्च किया गया है। इस पैड को पेन जैसे एक स्टायलस का सपोर्ट भी दिया गया है।

केवल 90 ग्राम वजन वाले इस पोर्टेबल डिजिटल नोटपैड का डिजाइन कॉम्पैक्ट है और इसमें सबसे नीचे ऑरेंज कलर का एक बटन दिया गया है। इस बटन को दबाते ही स्क्रीन क्लियर हो जाती है और उसपर कुछ लिखा जा सकता है या फिर ड्रॉइंग बनाई जा सकती है। इसे मिटाने के लिए दोबारा बटन दबाना पड़ता है।

वहीं, स्क्रीन पर लिखा टेक्स्ट या बनाई गई ड्रॉइंग यह बटन दबाने पर तुरंत ना मिटे, इसके लिए डिवाइस में एक लॉक स्विच भी दिया गया है। इस तरह गलती से कुछ डिलीट होने से रोका जा सकता है और कंटेंट मिटने का डर नहीं रह जाता।

रेडमी राइटिंग पैड के साथ ही एक स्टायलस भी मिलता है, जिसपर बेहतर ग्रिप मिलने का दावा कंपनी ने किया है। यह स्टायलर प्रेशर-सेंसिटिव है, जिससे हर स्ट्रोक पर अलग-अलग शेड्स मिलते हैं। आसान ऐक्सेस के लिए यह स्टायलस पैड के किनारे से मैग्नेटिक तरीके से चिपक जाता है।

नए राइटिंग पैड में अल्ट्रा-लॉन्ग बैटरी दी गई है, जिसे बदला जा सकता है। इसकी LCD स्क्रीन हर बार क्लियर किए जाने पर बहुत कम पावर इस्तेमाल करती है। शाओमी का दावा है कि सिंगल बैटरी के साथ इसपर 20,000 पेजेस तक लिखे जा सकते हैं।

रेडमी राइटिंग पैड में 8.5 इंच का LCD डिस्प्ले मिलता है। शाओमी की मानें तो इस डिवाइस की स्क्रीन से लाइट बाहर नहीं निकलती, यानी कि लंबे वक्त तक इसका इस्तेमाल करने पर आंखों को थकान नहीं होती और आंखों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचता। साथ ही बच्चे भी इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button