गोरखपुर एयरपोर्ट से जल्द जुड़ेगा ये , मिलेंगी ये सुविधाएं

गोरखपुर एयरपोर्ट जल्द ही लखनऊ और वाराणसी के एयरपोर्ट के समकक्ष खड़ा दिखाई देगा। अभी जहां तीन विमानन कंपनियां विभिन्न शहरों के लिए सेवाएं दे रही हैं वहीं जल्द ही विस्तारा और एयर एशिया भी गोरखपुर एयरपोर्ट से जुड़ जाएंगी। इन दोनों कंपनियों के जुड़ जाने से जहां विमानों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी वहीं प्रतिस्पर्धा के चलते किराए में भी गिरावट आने की उम्मीद है।

टैक्सियां अटैच होंगी एयरपोर्ट से चलने वाले टैक्सी और रिक्शा एयरपोर्ट से अटैच किए जाएंगे और उन्हें कूपन देकर संचालित किया जाएगा। यात्री टर्मिनल पर 24 घंटे एंबुलेंस उपलब्ध होगी यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए एयरपोर्ट पर कम से कम एक एंबुलेंस 24 घंटे सेवा में मौजूद रखने की भी कवायद शुरू हो गई है।

वर्तमान में एयरपोर्ट के टर्मिनल में 200 लोगों के बैठने का इंतजाम है। नए भवन के निर्माण से टर्मिनल 3440 स्कवॉयर मीटर और बढ़ जाएगा। नया टर्मिनल दो तल का होगा। इसमें एक साथ 300 लोगों के बैठने की क्षमता होगी।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार दो नई एयरलाइंस को गोरखपुर एयरपोर्ट से जोड़ने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है। संभावना जताई जा रही है कि दोनों विमानन कंपनियों की सेवाएं नए साल में शुरू हो जाएंगी। अन्तरराष्ट्रीय सुविधाओं वाली इन दोनों कंपनियों ने दिल्ली और मुम्बई के लिए उड़ान सेवा देने के लिए इच्छा जताई है।

Related Articles

Back to top button