ज्वेलरी शॉप के मालिक ने दिवाली गिफ्ट में अपने कर्मचारियों को दी कार , बाइक भी…

दीपावली यानि रोशनी का त्योहार अब कुछ ही दिन दूर है। देशभर की कंपनियों और संस्थानों ने अपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट देने शुरू कर दिए हैं। चेन्नई स्थित आभूषण की एक दुकान के मालिक तो इस मामले में सबसे आगे निकलते नजर आ रहे हैं। वह अपने यहां काम करने वालों को उपहार के रूप में कार और बाइक दे रहे हैं। ज्वेलरी शॉप के मालिक जयंती लाल ने अपने 10 कर्मचारियों को कार गिफ्ट की है, जबकि 20 को बाइक दी गई है।

दुकान के मालिक ने कहा कि मैं इसे लेकर तहे दिल से बहुत खुश हूं। हर मालिक को अपने स्टाफ और सहकर्मियों को उपहार देकर उनका सम्मान करना चाहिए। वहीं, कर्मचारी भी दिवाली गिफ्ट के रूप में कार और बाइक पाकर बहुत खुश हैं। उनका कहना है कि उन्हें इस तरह के गिफ्ट की उम्मीद नहीं थी। इससे काम को लेकर कर्मचारियों का उत्साह काफी बढ़ गया है।

हिंदू धर्म में दिवाली का बहुत अधिक महत्व होता है। धनतेरस से दिवाली के पावन पर्व की शुरुआत हो जाती है। धनतेरस से भैय्या दूज तक दिवाली की धूम रहती है। इस साल दिवाली के महापर्व की शुरुआत 22 अक्टूबर से हो रही है। दिवाली के पावन दिन भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की विधि- विधान से पूजा-अर्चना की जाती है।

जयंती लाल ने कहा, ‘यह उनके काम को प्रोत्साहित करने और उनके जीवन में कुछ खास यादें जोड़ने के लिए है। उन्होंने मेरे बिजनेस में सभी तरह के उतार-चढ़ाव में साथ दिया है। इससे मुझे मुनाफा कमाने में मदद मिली है। वे सिर्फ कर्मचारी नहीं, बल्कि मेरा परिवार हैं। इसलिए, मैं उन्हें इस तरह का सरप्राइज देकर अपने परिवार की तरह व्यवहार करना चाहता था।’

Related Articles

Back to top button