टी20 वर्ल्ड कप को लेकर सुरेश रैना ने की ये बड़ी भविष्यवाणी, कहा टीम इंडिया को करना…

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है और फिलहाल शुरुआती ग्रुप स्टेज के मुकाबले जारी हैं, जिसमें से चार टीमें सुपर 12 स्टेज के लिए क्वालीफाई करेंगी। सभी की निगाहें 23 अक्टूबर पर टिकी हैं.

जब भारतीय क्रिकेट टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में करीब एक लाख दर्शकों के बीच पाकिस्तान से भिड़ेगी। भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने टी20 विश्व कप में भारत की संभावनाओं के बारे में बात की। उन्हें लगता है कि अगर भारत पाकिस्तान को बेहतर ढंग से हरा देगा तो हम विश्व कप जीत जाएंगे।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पिछले हफ्ते जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना गया है। इस पेसर ने वॉर्म-अप मैच में दिखा दिया है कि वे किस चीज के लिए बने हैं, क्योंकि उन्होंने सोमवार को अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम ओवर में तीन विकेट लिए।

अंतिम ओवर में 10 रन का बचाव करते हुए उन्होंने सिर्फ चार रन दिए और भारत ने छह रन से जीत दर्ज की। आखिरी की चार गेंदों पर चार विकेट गिरे थे, जिनमें एक कैच, एक रन आउट और दो क्लीन बोल्ड हुए थे।

रैना ने कहा, “मैं उन्हें परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं कहूंगा, क्योंकि आप जसप्रीत बुमराह या रविंद्र जडेजा की जगह नहीं ले सकते। वे लगातार भारत के लिए खेले हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन आपके पास सबसे अच्छा विकल्प था, आपने उसे चुना है। शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया है, वह अच्छी फॉर्म में हैं।

बीसीसीआई ने टूर्नामेंट से 15 दिन पहले टीम को ऑस्ट्रेलिया भेजकर वास्तव में अच्छा किया है। मैदान बड़े हैं, कुल मिलाकर मुझे लगता है कि तैयारी अच्छी रही है। हमें निडर क्रिकेट खेलना होगा और अच्छा इरादा दिखाना होगा।”

सुरेश रैना ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा, “निश्चित तौर पर, अगर हम पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच जीत जाते हैं तो हम विश्व कप जीत जाएंगे।” भारत के टूर्नामेंट जीतने की संभावना के बारे में बात करते हुए रैना ने कहा, “टीम अभी अच्छा कर रही है। शमी ने बुमराह की जगह ली है, यह टीम के लिए थोड़ा एक्स-फैक्टर देगा। हमारे पास अर्शदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव हैं।

हर कोई अच्छी फॉर्म में है, विराट कोहली वास्तव में अच्छा दिख रहे हैं। रोहित शर्मा बहुत अच्छे लीडर हैं। अगर हम पहला मैच जीतते हैं, तो यह हमारे लिए एक अच्छी टोन सेट करेगा। देश में हर कोई उनके लिए प्रार्थना कर रहा है और मैं वास्तव में चाहता हूं विश्व कप जीतो।”

Related Articles

Back to top button