टी20 वर्ल्ड कप को लेकर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया को दी ये नसीहत, कहा बाएं हाथ बल्लेबाज को…

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो चुका है और टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मेगा इवेंट में टीम इंडिया का प्लेइंग XI कैसा होना चाहिए, इस पर लगातार चर्चा हो रही है।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया के प्लेइंग XI को लेकर नसीहत दी है और कहा है कि टीम कॉम्बिनेशन में बाएं हाथ के बल्लेबाज की भूमिका काफी अहम होती है। मौजूदा समय में टीम इंडिया के पास बाएं हाथ के कम ही बल्लेबाज हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया स्क्वॉड की बात करें तो टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों में ऋषभ पंत इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। अक्षर पटेल भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, लेकिन वह लोअर ऑर्डर में खेलने उतरते हैं। टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के प्लान में रविंद्र जडेजा का बड़ा रोल था, लेकिन यह ऑलराउंडर चोटिल होने के चक्कर में टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। रविंद्र जडेजा भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं।

इस साल जून से लेकर अभी तक पंत को 15 टी0 इंटरनेशनल पारियों में खेलने का मौका मिला है और इस दौरान उनका औसत महज 23 का है, जहां उनका बेस्ट स्कोर 44 रनों का है। दिनेश कार्तिक की स्क्वॉड में वापसी से पंत की जगह खटाई में पड़ गई है। तेंदुलकर ने कहा, ‘मैं सिर्फ टॉप थ्री बल्लेबाजों की बात नहीं करूंगा आपको एक यूनिट के तौर पर खेलना होता है और देखना होता है कि आपके लिए बेस्ट क्या है।’

सचिन ने  दिए इंटरव्यू में कहा, ‘बाएं हाथ के बल्लेबाज सच में वैल्यू ऐड करते हैं। गेंदबाजों से लेकर फील्डरों को दाएं-बाएं हाथ के कॉम्बिनेशन के खिलाफ एडजेस्ट करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। और अगर इस जोड़ी ने लगातार स्ट्राइक बदली तो ऐसे में यह ऐसी चीज हो जाती है, जो विरोधी गेंदबाज पसंद नहीं करते हैं।’

Related Articles

Back to top button