हरभजन सिंह ने चुनी पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग XI, जानिए आप भी…

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 23 अक्टूबर को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। इस महामुकाबले से पहले क्रिकेट पंडित और पूर्व क्रिकेटर भारतीय प्लेइंग इलेवन और सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस को लेकर काफी चर्चा कर रहे हैं।

ऐसे में पूर्वभारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने भी पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में ना तो ऋषभ पंत को जगह दी है और ना ही आर अश्विन को। वहीं तेज गेंदबाजी आक्रमण में उन्होंने मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार के साथ अर्शदीप को चुना है। हरभजन ने हर्षल पटेल को भी पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है।

हरभजन सिंह ने इस दौरान अश्विन को टीम में ना चुनने का कारण भी बताया। उनका कहना है कि टी20 क्रिकेट में भारत उनकी बल्लेबाजी पर ज्यादा भरोसा नहीं कर सकता। वहीं अक्षर गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी योगदान देते हैं।

पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर ने कहा ‘मुझे नहीं लगता कि आर अश्विन को मौका मिलेगा क्योंकि अक्षर पटेल की मौजूदगी से बल्लेबाजी थोड़ी लंबी दिखती है। अगर अक्षर पटेल नहीं खेलते हैं, तो आप टी20 में आर अश्विन की बल्लेबाजी पर इतना निर्भर नहीं रह सकते, वह सबसे लंबे प्रारूप में अच्छे हैं।’

हरभजन सिंह ने इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भी जमकर तारीफ की। शमी को जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में चुना गया है। बुमराह पीठ की चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए हैं। भज्जी का कहना है कि बुमराह की गैरमौजूदगी में शमी की जिम्मेदारी बढ़ जाएगी।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए हरभजन सिंह ने अपनी प्लेइंग इलेवन चुनते हुए कहा ‘मुझे लगता है कि टीम सीधी-सीधी है। मुझे लगता है कि टीम सीधी है। मुझे लगता है कि रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल टीम में होंगे। उनके साथ युजी चहल खेलेंगे। उसके बाद अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा होंगे।’

Related Articles

Back to top button